DoT Alert: यदि आपके मोबाइल पर आ रहा है ऐसा मैसेज तो हो जाए सावधान

0
128
DoT Alert
DoT Alert
DoT Alert:दूरसंचार विभाग (डॉट) भारत में दूरसंचार क्षेत्र के विकास में तेजी लाने के उद्देश्य से विकासात्मक नीतियां तैयार करने के लिए उत्तरदायी है। हमारा मिशन नवाचार को बढ़ावा देने और राष्ट्रीय सुरक्षा हितों की रक्षा करते हुए सभी नागरिकों के लिए किफायती और प्रभावी दूरसंचार सेवाओं तक पहुंच सुनिश्चित करना है। दूरसंचार विभाग हमारे साथी देशवासियों के कल्याण की रक्षा के लिए संचार क्षमताओं को व्यापक बनाने और आपदा प्रबंधन प्रयासों में सहायता करने के अथक प्रयास करता है

DoT Alert: भारत सरकार NDMA के साथ सेल ब्रॉडकास्ट परीक्षण करेगी। आपको ध्वनि/कंपन के साथ मोबाइल पर परीक्षण अलर्ट प्राप्त हो सकता है। ये अलर्ट परीक्षण प्रक्रिया का हिस्सा हैं, वास्तविक आपात स्थिति का संकेत नहीं देते हैं और आपकी ओर से किसी भी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं होती है।

Alert: If such message is coming on your mobile then be careful
Alert: If such message is coming on your mobile then be careful

सेल ब्रॉडकास्ट अलर्ट सिस्टम एक अत्याधुनिक तकनीक का प्रतिनिधित्व करता है, जो हमें निर्दिष्ट भौगोलिक क्षेत्रों के भीतर सभी मोबाइल उपकरणों पर महत्वपूर्ण और सीमित समय के लिए प्रासंगिक आपदा प्रबंधन संदेशों को प्रसारित करने में सक्षम बनाता है, भले ही प्राप्तकर्ता निवासी हों या आगंतुक। महत्वपूर्ण आपातकालीन जानकारी यथासंभव अधिक से अधिक व्यक्तियों तक तुरंत पहुंचाना सुनिश्चित करता है। सरकारी एजेंसियां ​​और आपातकालीन सेवाएं जनता को संभावित खतरों की सूचना देने और गंभीर परिस्थितियों के दौरान महत्वपूर्ण अपडेट प्रदान करने के लिए सेल ब्रॉडकास्ट का उपयोग करती हैं। सेल ब्रॉडकास्ट के सामान्य अनुप्रयोगों में गंभीर मौसम की चेतावनी ( उदाहरण के लिए, सुनामी, अचानक बाढ़, भूकंप), सार्वजनिक सुरक्षा के संदेश, निकासी नोटिस और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे आपातकालीन अलर्ट देना शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here