Google search engine
HomeIndiaRajasthanRajasthan News: आज पीएम मोदी राजस्थान में कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण,...

Rajasthan News: आज पीएम मोदी राजस्थान में कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण, देंगे चुनावी सौगात

Rajasthan News:राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों का ऐलान होने में अब कुछ दिन ही बाकी हैं।पीएम मोदी आज दोनों राज्यों का दौरा करनेवाले हैं। पीएम मोदी दोनों राज्यों में 17,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री राजस्थान में लगभग 5,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे

Rajasthan News:पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक व्यक्तिगत घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने की दिशा में एक कदम उठाते हुए मंडला, जबलपुर और डिंडोरी जिलों में 2,350 करोड़ रुपये से अधिक की कई जल जीवन मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी।

Rajasthan News: Today PM Modi will inaugurate many projects in Rajasthan, will give election gifts
Rajasthan News: Today PM Modi will inaugurate many projects in Rajasthan, will give election gifts

प्रधानमंत्री सिवनी जिले में 100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की जल जीवन मिशन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएमओ के अनुसार, राज्य के चार जिलों की इन परियोजनाओं से मध्य प्रदेश के लगभग 1,575 गांवों को लाभ मिलेगा।

पीएमओ ने कहा कि इन परियोजनाओं से मध्य प्रदेश में रेल के बुनियादी ढांचे में सुधार होगा, जिससे राज्य में व्यापार और पर्यटन को लाभ होगा। इस दौरान, प्रधानमंत्री विजयपुर-औरैयां-फूलपुर पाइपलाइन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे और मुंबई-नागपुर-झारसुगुडा पाइपलाइन परियोजना के नागपुर जबलपुर खंड (317 किलोमीटर) की आधारशिला भी रखेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News