Google search engine
HomeworldUnited Nations:संयुक्त राष्ट्र संघ में एक बार फिर पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दा उठाने...

United Nations:संयुक्त राष्ट्र संघ में एक बार फिर पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दा उठाने पर हुआ बेइज्जत

United Nationsमें भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान की ऐसी धुलाई की है कि वह शर्म से पानी-पानी हो उठा है। संयुक्त राष्ट्र के मंच पर एक बार फिर पाकिस्तान ने जब कश्मीर राग अलापा तो भारत ने उसकी धुलाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने कहा कि वह बार-बार इस अंतरराष्ट्रीय मंच का दुरुपयोग करने के लिए यह मुद्दा उठाता है और बेतुके आरोप लगाता है। मगर उसे अपने आंतरिक मामलों पर ध्यान देने से भला होगा।

United Nations भारत के संयुक्त राष्ट्र मिशन में काउंसलर आर मधुसूदन ने बृहस्पतिवार को सुरक्षा परिषद के सदस्यों से कहा, ‘‘इस परिषद के समय का सर्वोत्तम इस्तेमाल करने के लिए, मेरा सुझाव है कि संबंधित प्रतिनिधिमंडल मेरे देश के खिलाफ बेतुके आरोप लगाने में संलिप्त होने के बजाय अपने आंतरिक मामलों से निपटने और अपनी सीमा के भीतर व्यवस्था बहाल करने पर ध्यान केंद्रित करें।

United Nations
United Nations
मधुसूदन ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से हमने देखा कि खाद्य सुरक्षा के महत्वपूर्ण विषय से इस परिषद का ध्यान भटकाने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल ने फिर से इस मंच का दुरुपयोग किया।’’ मधुसूदन ने इस बात पर जोर दिया कि भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता से समझौता नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News