Google search engine
HomeIndiaPolitics: I.N.D.I.A. में शामिल होने वाले छोटे दल तलाश रहे बड़ी कामयाबी।

Politics: I.N.D.I.A. में शामिल होने वाले छोटे दल तलाश रहे बड़ी कामयाबी।

Politics: I.N.D.I.A. विपक्षी दलों के बने संगठन I.N.D.I.A. में शामिल कई राजनैतिक दलों को सियासत की जमीन तलाशने के लिए बड़े फलक मिलने का अनुमान है।इसके लिए कुछ राजनीतिक दलों ने अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने के लिए अपना दावा भी ठोंक दिया है।

Politics: I.N.D.I.A.अनुमान लगाया जा रहा है कि ऐसे दलों को नए बने सियासी संगठन I.N.D.I.A. का मजबूत सहारा मिलेगा। इस कड़ी में समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी और जदयू अपने दल को अन्य राज्यों में पहुंचाने के लिए योजनाएं बना रहे हैं। हालांकि राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इस तरीके से अपने दलों को विस्तार देने में कई तरह के पेंच भी फंसते नजर आ रहे हैं।

Politics: I.N.D.I.A.
Politics: I.N.D.I.A.

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने इसके लिए अपना पूरा सियासी तानाबाना भी बुना है। सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी इस गठबंधन के साथ मिलकर महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात समेत बिहार में अपनी सियासी जमीन तलाशने में जुट गई है।

तृणमूल कांग्रेस यूपी में पूर्वांचल की एक अहम सीट पर कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने वाले पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी को लोकसभा के मैदान में उतारना चाह रही है।
सियासी जानकारों का कहना है जब नए गठबंधन के सहारे सभी राजनीतिक दल अपना विस्तार करना चाहते हैं तो ऐसा कैसे संभव होगा कि जदयू के भीतर इस तरह की कोई चर्चाएं नहीं हो रही होंगी।

यह भी पढ़ें :-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News