Google search engine
HomeIndiaDelhi: फ्लाइट में यदि लगाकर गये परफ्यूम तो होगी कार्रवाई

Delhi: फ्लाइट में यदि लगाकर गये परफ्यूम तो होगी कार्रवाई

Delhi:परफ्यूम का इस्तेमाल करने वाले पायलटों और फ्लाइट अटेंडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। देश में एक नए प्रस्तावित नियम के तहत परफ्यूम का इस्तेमाल करने वाले पायलटों के खिलाफ ये कार्रवाई की जा सकती है।दिशानिर्देशों में पहले से ही मादक पेय पदार्थों के साथ अन्य चीजों का उल्लेख है जो ब्रेथ एनलाइजर परीक्षण के पॉजिटिव होने का कारण बन सकते हैं, जैसे माउथवॉश। रिपोर्ट में कहा गया है कि अब एक नए खंड जोड़ा जा रहा है जिसमें विशेष रूप से इत्र का उल्लेख है।
Delhi: If you wear perfume in flight then action will be taken
Delhi: If you wear perfume in flight then action will be taken

Delhi:इसमें लिखा है, ‘चालक दल का कोई भी सदस्य किसी भी दवा/फॉर्मूलेशन का सेवन नहीं करेगा या किसी भी पदार्थ जैसे माउथवॉश/टूथ जेल/परफ्यूम या ऐसे किसी उत्पाद का उपयोग नहीं करेगा जिसमें अल्कोहल की मात्रा हो।प्रस्तावित वृद्धि 5 अक्टूबर तक सार्वजनिक टिप्पणी के लिए है।

गौरतलब है कि विमानन उद्योग में पायलटों का शराब पीकर ड्यूटी पर आना कभी-कभी एक मुद्दा रहा है। ऐसे ही एक मामले में जापान एयरलाइंस के पायलट कात्सुतोशी जित्सुकावा को 2018 में 10 महीने जेल की सजा सुनाई गई थी। टेकऑफ़ के तुरंत बाद किए गए परीक्षण से पता चला कि उनके रक्त में अल्कोहल का स्तर वैध सीमा से नौ गुना अधिक था। अमेरिका में, गेब्रियल लाइल श्रोएडर नाम के एक डेल्टा पायलट को उड़ान भरने से पहले पूरी तरह से सवार विमान से उतार दिया गया, क्‍योंकि संदेह था कि वह नशे में है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News