Google search engine
HomeIndiaChamoli Namami Gange Project:उत्तराखंड में अलकनंदा नदी पर हुआ भीषण हादसा दरोगा...

Chamoli Namami Gange Project:उत्तराखंड में अलकनंदा नदी पर हुआ भीषण हादसा दरोगा सहित 16 लोगो की मौत

Chamoli Namami Gange Project अलकनंदा नदी के ठीक किनारे स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के चारों ओर जब करंट दौड़ा तो यहां का दो मीटर रास्ता क्षण भर लाशों के ढेर में तब्दील हो गया।करंट लगने से 16 लोग अकाल मौत के मुंह में समा गए।

Chamoli Namami Gange Project नमामि गंगे परियोजना के तहत गोपेश्वर-चमोली मार्ग पर अलकनंदा के किनारे सीवरेज के दो प्लांट हैं। एक प्लांट चमोली बाजार के ठीक नीचे महिंद्रा शो रूम के समीप है जबकि दूसरा पुराने मोटर पुल के पास स्थित है।चमोली बाजार के पास अलकनंदा नदी के किनारे नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर अचानक करंट फैल गया। दर्दनाक हादसे में दरोगा समेत 16 लोगों की मौत हो गई है। 11 लोग बुरी तरह झुलसे हैं।

Chamoli Namami Gange Project
Chamoli Namami Gange Project

मौके पर प्लांट के अन्य कर्मचारी व परिजन, पुलिस टीम पहुंची। उस दौरान वहां बिजली नहीं थी। पूर्वाह्न 11 बजे तेज आवाज के साथ प्लांट से लेकर रास्ते तक हाई वोल्टेज करंट दौड़ पड़ाधमाके के साथ लोग एक-एक कर जमीन पर गिरने लगे। अफरा-तफरी मच गई, कई लोग घटना स्थल की ओर दौड़ने लगे, इस पर सुभाष ने जोर की आवाज लगाई जो जहां है वहीं खड़े रहो जिससे लोग खड़े हो गए और कई लोगों की जानें बच गई।

चमोली में नमामि गंगे के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट हादसे की मुख्य वजह अधिक करंट नहीं बल्कि मीटर के बाद का फाॅल्ट है। उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने प्राथमिक जांच के बाद यह दावा किया है।

यह भी पढ़े :-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News