Google search engine
HomeTECHNOLOGYSKIN CARE:पिचके गाल कैसे भरें जानिए सबसे आसान तरीका

SKIN CARE:पिचके गाल कैसे भरें जानिए सबसे आसान तरीका

SKIN CARE: आज के समय में लोग अपने पिचके हुए गालों को लेकर काफी परेशान रहते हैं और कई तरह के उपाय भी करते हैं

लेकिन फायदा नहीं मिलता है तो आज हम आपको कई तरह के उपाय बताएंगे कुछ ऐसी टिप्स देने वाले हैं जिन्हें यदि आप अपनाते हैं तो आपके भी गाल भर जाएंगे और आप भी पिचके हुए गालों से छुटकारा पा जायेंगे आपका चेहरा भरा हुआ नजर आयेगा स्मार्ट ,हैंडसम,hot दिखेंगे या दिखेंगी
तो आईए जानते हैं उन उपायों को जिन्हें अपनाकर आप खुद को बदल लेंगे।

SKIN CARE: Know the easiest way to fill sagging cheeks
SKIN CARE: Know the easiest way to fill sagging cheeks
  • आप चेहरे को भरा हुआ बनाने के लिए अपनी खान पान का भी खास ख्याल रखें। अपने खान पान में सेब को जरूर शामिल करें। सेब खाने से कोलेजन बढ़ता है और स्किन बेहतर होती है। सेब को खाने के अलावा आप इसे चेहरे पर लगा भी सकते हैं। इसके लिए सेब को कद्दूकस करें और फिर इससे चेहरे की मसाज करें। 10 मिनट के बाद साफ पानी से चेहरा धोएं।
  • चेहरे को मोटा करने के लिए आपको डेली चेहरे की एक्सरसाइज करनी चाहिए। भरा हुआ चेहरा पाने के लिए आप मुंह बंद करके हवा भरें, इसके बाद हवा को धीरे-धीरे बाहर निकालें। इस एक्सरसाइज को रोजाना करने से असर जल्दी दिखने लगेगा।
  • चेहरे की स्किन हाइड्रेट दिखेगी तो आपका चेहरा भरा हुआ लगेगा। ऐसे में एलोवेरा जेल फायदेमंद साबित होता है। आप रोजाना एलोवेरा का इस्तेमाल करें, यह स्किन को हाइड्रेट करने के साथ झुर्रियों को भी कम करता है। एलोवेरा जेल से सर्कुलर मोशन में मसाज करने से आपका चेहरा कुछ ही दिनों में भरा हुआ दिखने लगेगा।
  • आप चेहरे पर शहद भी लगा सकते हैं। शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, इसके इस्तेमाल से स्किन बेहतर होती है और चेहरा हाइड्रेट होता है। शहद को आप फेस पैक की तरह लगा सकते हैं और 10 मिनट के बाद साफ पानी से धो सकते हैं।

(Note: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी के लिए है किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लें)

यह भी पढ़ें:-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News