Google search engine
HomeIndiaEconomic Corridor:भारत मध्य पूर्व यूरोप कनेक्टिविटी कॉरिडोर जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

Economic Corridor:भारत मध्य पूर्व यूरोप कनेक्टिविटी कॉरिडोर जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

Economic Corridor:जो बाइडन ने आर्थिक कॉरिडोर की घोषणा करते हुए कहा कि, “यह वास्तव में एक बड़ी बात है। मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद कहना चाहता हूं। एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य जो इस जी 20 शिखर सम्मेलन का फोकस है, पर ही आधारित है। गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे में निवेश करना और एक बेहतर भविष्य बनाने के लिए हम इकोनॉमिक कॉरिडोर तैयार करेंगे। पिछले साल, हम इसके लिए प्रतिबद्ध होकर एक साथ आए थे।”

Economic Corridor:भारत मध्य पूर्व यूरोप कनेक्टिविटी कॉरिडोर जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। यह भारत, यूएई, सऊदी अरब, EU, फ्रांस, इटली, जर्मनी और अमेरिका को शामिल करते हुए कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे को लेकर सहयोग पर एक पहल होगी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शनिवार को इस आर्थिक कॉरिडोर का एलान कर दिया है।

Economic Corridor: India Middle East Europe Connectivity Corridor will be launched soon.
Economic Corridor: India Middle East Europe Connectivity Corridor will be launched soon.

 

हमारा मानना है कि विभिन्न देशों के बीच संपर्क से न केवल व्यापार बढ़ता है बल्कि उनके बीच विश्वास भी बढ़ता है। कनेक्टिविटी पहल को बढ़ावा देकर, हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम दर्शन से चिपके रहें। इनमें अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करना, सभी देशों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करना शामिल है।

“आज मैं उन प्रमुख तरीकों को उजागर करना चाहता हूं जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका और हमारे सहयोगी इस आर्थिक गलियारे को वास्तविकता बनाने के लिए काम कर रहे हैं। आप अगले दशक में उस वाक्यांश को एक से अधिक बार सुनने जा रहे हैं, मुझे उम्मीद है। जैसा कि हम निम्न-मध्यम आय वाले देशों में बुनियादी ढांचे के अंतर को दूर करने के लिए काम करते हैं, हमें अपने निवेश के प्रभाव को अधिकतम करने की आवश्यकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News