Google search engine
HomeIndiaHaryana :धार्मिक जुलूस के दौरान नूंह में भड़की हिंसा दो होमगार्ड की...

Haryana :धार्मिक जुलूस के दौरान नूंह में भड़की हिंसा दो होमगार्ड की मौत 7 पुलिसकर्मी जख्मी धारा 144 लागू

Haryana : हरियाणा के मेवात जिले के नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की तरफ से निकाली जा रही ब्रजमंडल यात्रा के दौरान बवाल हो गया. दो गुटों में टकराव के बाद पथराव और आगजनी की खबर है. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. पुलिस पर भी पथराव किया गया. गुरग्राम पुलिस के डीसीपी  वीरेंद्र बिज के मुताबिक, नूंह में हो रहे बवाल के बीच दो होमगार्ड जवानों की मौत हो गई है. वहीं, 7 पुलिसकर्मी जख्मी हैं.

Haryana : वहीं इस पूरे बवाल के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने उपद्रवियों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, “आज की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं सभी लोगों से राज्य में शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।” वहीं इससे पहले मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने नूंह में धारा 144 लागू कर दी और पूरे इलाके में इंटरनेट भी बंद कर दिया।

Section-144 in Nuh:उन्होंने बताया कि जिला में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर धारा-144 लगाई गई है। इस दौरान पांच या अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने, किसी भी प्रकार के लाइसेंसी हथियार या फायर आर्म्स, तलवार, गंडासा, लाठी, बरछा, कुल्हाड़ी, जेली, चाकू व अन्य हथियार लेकर चलने पर पाबंदी लगाई गई है। ये आदेश जिला में तुरंत प्रभाव से लागू किए गए हैं जोकि आगामी आदेशों तक प्रभावी रहेंगे। जारी आदेशों की अवहेलना करने वालों पर भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

बवाल के बाद शोभा यात्रा में शामिल होने आए करीब 2500 लोग नल्हड़ मंदिर में फंसे हुए थे. पुलिस ने उन्हें रेस्क्यू करा लिया है. मंदिर में कुछ मीडियाकर्मी फंसे थे, उन्हें भी निकाल लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, अब तक हिंसा में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. कुछ जगहों पर लोगों द्वारा फायरिंग की खबर भी है. इसके चलते गुरुग्राम से सोहना तक का रास्ता बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News