Google search engine
HomeworldIsrael Palestine war: इजरायल ने गाजा पट्टी को किया तबाह,जान बचाकर भागी...

Israel Palestine war: इजरायल ने गाजा पट्टी को किया तबाह,जान बचाकर भागी भारतीय मूल की महिला

Israel Palestine war:हमास आतंकियों के हमले का जवाब देने के लिए इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी का कितना बुरा हाल कर दिया है, इसका आखों देखा हाल एक भारतीय महिला ने सुनाया है। गाजा पट्टी से अपनी जान बचाकर मुश्किल से मिस्र के रास्ते जोखिम क्षेत्र से बाहर निकली भारतीय महिला ने बताया कि इजरायल ने गाजा में भयंकर तबाही मचाई है। जम्मू-कश्मीर की रहने वाली भारतीय महिला लुबना नजीर शाबू ने बताया कि इजरायली बमबमारी में गाजा की इमारतों के साथ सड़कें तक क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

Israel Palestine war:शाबू ने कहा कि ‘‘ मैं अपने पति और बेटी के साथ सुबह घर से निकली और सीमा के पास गाजा के दक्षिणी हिस्से तक पहुंचने के लिए मुझे मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

Israel Palestine war: Israel destroyed Gaza Strip, Indian origin woman ran away to save her life
Israel Palestine war: Israel destroyed Gaza Strip, Indian origin woman ran away to save her life

इजराइल ने शुक्रवार को लगभग 11 लाख फलस्तीनियों को उत्तरी गाजा को खाली करने और दक्षिणी हिस्से में जाने का आदेश दिया है। शाबू ने बताया कि इजराइली बमबारी में सभी सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं और यहां तक कि परिवहन की भी समस्या है।’’ हमास के उग्रवादियों द्वारा 7 अक्टूबर की सुबह दक्षिणी इजराइल पर जल, नभ और जमीन से हमला करने के बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई शुरू की है और 2007 से गाजा में शासन करने वाले हमास के खिलाफ अभूतपूर्व कार्रवाई का संकल्प लिया है।

गाजा में चार भारतीय नागरिकों के रहने की जानकारी है। रामल्ला में भारतीय प्रतिनिधि कार्यालय ने बताया, ‘‘ हम संपर्क में हैं और सभी भारतीयों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जमीनी हालात हमारे विकल्पों को बाधित कर रहे हैं।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News