Earthquake: दिल्ली एनसीआर सहित हिल गया अफगानिस्तान घरों से बाहर निकले लोग, दहशत का माहौल

Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में भीषण भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ये झटके गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में बहुत तेज महसूस किए गए। फरीदाबाद में जमीन के 10 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.1 मापी गई है।

भूकंप करीब 4 बजकर 8 मिनट पर महसूस किया गया। भूकंप के डर से लोग अपने घरों और ऑफिस के बाहर निकल आए। दो हफ्ते में दूसरी बार दिल्ली एनसीआर में भूकंप की वजह से धरती कांपी है।

Earthquake
Earthquake

अफगानिस्तान में भी भूकंप की वजह से धरती कांपी थी। यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र (ईएमएससी) ने कहा कि रविवार को पश्चिमी अफगानिस्तान में 6.5 तीव्रता का भूकंप आया। ईएमएससी ने बताया कि भूकंप 10 किमी की गहराई पर था।

मिल रही जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह और स्थानीय समयानुसार भूकंप 0336 GMT पर, शहर से 33 किलोमीटर (20 मील) दूर पश्चिमी हेरात प्रांत के एक क्षेत्र में आया, जहां पिछले कई दिनों में आए कई तेज़ झटकों से लगभग 1,000 लोग मारे गए थे।

यूएसजीएस ने कहा कि भूकंप आने के ठीक 20 मिनट बाद फिर से 5.5 तीव्रता के झटके महसूस किए गए। भूकंप का एहसास होते ही लोग घरों से बाहर निकल भागे। लोगों के बीच दहशत का माहौल है।

 

Leave a Comment