Google search engine
HomeUttar PradeshAyodhyaRam Mandir: कितने समय अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी

Ram Mandir: कितने समय अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी

Ram Mandir:आज रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा नवनिर्मित जन्मभूमि पर बने मंदिर में होगी और भगवान राम 500 सालों बाद अपने महल में पुनः स्थापित होंगे और आज के दिन सभी सनातनी भाई-बहन दीपावली मनाएंगे एक दीपावली अभी कुछ दिन पहले मनाए जा चुकी है उसे दीपावली के दिन भगवान राम अयोध्या 14 सालों का वनवास काटकर आए थे और आज भगवान राम का मंदिर बनकर तैयार हुआ है प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 दिन सोमवार यानी आज निर्धारित किया गया है इस कार्यक्रम के मुख्य यजमान हिंदुस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी है।

आज सुबह 10:25 पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी अपने विमान से अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरेंगे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10:55 पर राम जन्मभूमि पर पहुंचेंगे और 11:00 बजे से 12:00 तक के लिए उनका कार्यक्रम रिजर्व रहेगा। प्रधानमंत्री अपने रिजर्व कार्यक्रम से निवृत होकर दोपहर 12:05 से 12:55 तक वह प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे।।

Ram Mandir
Ram Mandir

प्रधानमंत्री करीब 1:00 बजे एक एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे और इस कार्यक्रम में 2:00 बजे तक पीएम मोदी रहेंगे इसके बाद दोपहर करीब 2:10 के बाद पीएम मोदी कुबैल टीला पहुंचेंगे और दर्शन करेंगे इसके बाद दोपहर 2:25 पर हेलीपैड के लिए रवाना हो जाएंगे फिर 2:40 पर हेलीपैड से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे 3:05 पर हो एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे इस तरह से पीएम मोदी करीब 4:45 घंटे अयोध्या में बिताएंगे।

18 तारीख को गर्भ गृह में राम लला हो चुके हैं विराजमान..

18 जनवरी को प्रभु श्री राम लाल गर्भ ग्रह में स्थापित किया जा चुके हैं आज 12:20 पर भगवान राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और विक्रम की आंखों की पट्टी हटाई जाएगी और उन्हें दर्पण दिखाया जाएगा भगवान राम को मंदिर में बाल रूप में स्थापित किया गया है।

यह भी पढ़ें:-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News