Google search engine
HomeTECHNOLOGYWagner group Russia रूस में वैगनआर ग्रुप की बगावत 24 घंटे भी...

Wagner group Russia रूस में वैगनआर ग्रुप की बगावत 24 घंटे भी नहीं चल सकी ग्रुप के चीफ ने कहा हम लौट रहे हैं वापस।

Wagner group Russia वैगनर ग्रुप के चीफ येवगेनी प्रीगोझीन्न ने बगावत का बिगुल फूंका था लेकिन अब उन्होंने कहा है कि रूस के लोगों का खून न बहे इसलिए वह अपने इलाके और फील्ड कैंपस में वापस लौट रहे।

Wagner group Russia वैगनर ग्रुप का मास्को की तरफ जा रहा था उस काफिले को रोक दिया है इस प्राइवेट आर्मी के चीफ येवगेनी ने रूस में तनाव खत्म करने पर अपनी सहमति दी है यह दावा बेलारूस के प्रेसिडेंट ने किया है।

Wagner group Russia वैगनआर ग्रुप के विद्रोह के बाद मास्को में 1 जुलाई तक सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है वह एजुकेशनल इंस्टिट्यूट भी 1 जुलाई तक बंद रहेंगे प्राइवेट ट्रांसपोर्ट भी बंद रहेंगे

Wagner group Russia मास्को के मेयर ने लोगों से की है अपील की लोग अपने घरों में रहे बाहर ना निकले वैगनआर ने इससे पहले 7 रशियन हेलीकॉप्टर और प्लेन भी तबाह किए हैं।

Wagner group Russia वैगनआर समूह को अधिकारिक तौर पर पीएमसी वैगनर कहा जाता है यह समूह 2014 में पहली बार चर्चा में आया था तब यह समूह पूर्वी यूक्रेन में रुस समर्थक अलगाववादियों की मदद कर रहा था।

Wagner group Russia  इस संगठन को रूस की निजी सैनिक कंपनी के तौर पर जाना जाता है पिछले साल युद्ध शुरू होने के बाद रूस की तरफ से इस ग्रुप को यूक्रेन के राष्ट्रपति को ही निशाना बनाने की सुपारी दी गई थी

बताया गया था कि रूस ने किराए पर काम करने वाले हत्यारों के समूह वैगनआर ग्रुप को जेलेंस्की की हत्या का जिम्मा सौंपा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News