Google search engine
HomeTECHNOLOGYTea Lover: चाय के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी.…

Tea Lover: चाय के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी.…

Tea Lover :चाय पीने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी यदि आप भी चाय पीते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है मसाला चाय दुनिया का सबसे अच्छा दूसरा नॉन अल्कोहल पेय है।

भारत में चाय नंबर एक पर नान अल्कोहलिक पे है चाय को लोग सिर्फ ड्रिंक समझ कर नहीं पीते हैं बल्कि चाय को अपनी फिलिंग्स मानते हैं अगर कोई खास बात किसी से कहानी हो तो लोग कहेंगे आओ चाय पर चलते हैं बैठकर चाय पियेंगे।
चाय किसी भी मौसम में किसी भी समय पीते हैं|

कुछ लोग तो इतना प्यार करते हैं चाय से कि अगर दिन में एक बार भी जाएगा ना मिले तो जिस प्रकार बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से दिन भर में एक बार भी बात ना करें तो बेचैनी होती है उसी प्रकार चाय अगर ना मिले तो सर दर्द करने लगता है इसलिए आजकल का फैशन हो गया है चाय घर में मेहमान आ जाए तो चाय कोई बीमार हो जाए तो चाय दिन की शुरुआत होती है चाय शाम होती है चाय हर तरफ चाय चाय, चाय ने तो पूरा सिस्टम को ही दीवाना बना लिया है अब चाहे जितने इंपॉर्टेंट लोग आ जाए सिर्फ चाहिए चाय।

Tea Lover
Tea Lover

हाल ही में एक रिसर्च में पता चला है जिसको tasteatlas जो दुनिया भर के पारंपरिक व्यंजनों स्थानीय सामग्रियों और प्रामाणिक रिश्तों की एक एनसाइक्लोपीडिया है उसने एक गैर अल्कोहल पर पदार्थ की सूची जारी की है जिसमें मसाला चाय को दूसरे स्थान पर रखा गया है वही इस लिस्ट में पहले स्थान पर मेक्सिको के अगवास प्रेस कोर्स को रखा गया है यह एक ऐसा ड्रिंक है जिसे फलों खीरा फूलों बीजों और अनाज को चीनी और पानी के साथ मिलकर तैयार किया जाता है।

 कंपनी ने मसाला चाय के बारे में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहां है की मसाला चाय भारत से उत्पन्न एक सुगंधित पर है जिसे मीठी काली चाय में दूध डालकर तैयार किया जाता है इसमें इलायची अदरक लौंग दालचीनी और काली मिर्च डालकर इसे मसालेदार बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें:-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News