Google search engine
HomeTECHNOLOGYSkin care: मख्खन जैसी बनानी है त्वचा तो खाये ये चीजें।

Skin care: मख्खन जैसी बनानी है त्वचा तो खाये ये चीजें।

Skin care:पानी रोजाना कम से कम 8 से 10 गिलास पानी के सेवन की सलाह दी जाती है। …
हरी पत्तेदार सब्जियां चमकती त्वचा के लिए आहार की बात करें, तो हरी पत्तेदार सब्जियां सबसे पहले आती हैं। …
हल्दी …
एलोवेरा …
फल …
गाजर …
मछली का तेल …
स्वस्थ फैट

Skin care:अंजीर खाने से त्वचा एकदम स्वस्थ रहेगी अंजीर अपने पौष्टिकता और स्वाद के लिए पसंदीदा फल रहा है इसके फल को सुखाकर भी खाया जा सकता हैअंजीर में फाइबर पोटेशियम और एंटीऑक्सीडेंट सामग्री होती है जो रक्तचाप पाचन वजन हृदय रोगों को कब्ज में काफी लाभकारी हैअंजीर खाना आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने में मददगार होगा रंग भी निखरेगा यह त्वचा की कोशिकाओं को स्वस्थ रखने में मदद करती हैअंजीर में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी होता है जो धूप के दाग ठहरे पर निशान है हाईपरपिगमेंटेशन से बचता है

दूध जब कच्चा या खट्टा होता है, तो आपकी त्वचा पर इसके कई फायदे होते हैं. यह आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है. दूध आपकी झुर्रियों (Wrinkles) से लड़ने, एक समान त्वचा पाने और सनबर्न को शांत करने में मदद करता है. दूध न सिर्फ त्वचा को पोषण देता है बल्कि स्किन को ग्लोइंग और चमकदार भी बना सकता है. इसके साथ ही स्किन के लिए दूध के फायदे यहीं खत्म नहीं होते हैं बल्कि दूध स्किन को सॉफ्ट और शाइनी भी बना सकता है.

Skin care: If you want to have butter like skin then eat these things.
Skin care: If you want to have butter like skin then eat these things.

चंदन आपकी त्वचा पर जादू कर सकता है. यह आपकी त्वचा को प्राकृतिक चमक देता है. दूध में विभिन्न विटामिन होते हैं जो त्वचा को पोषण और हाइड्रेट करते हैं. 1 टेबल स्पून चंदन और 1/2 टेबल स्पून दूध लें. इसे अच्छे से मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाएं और 15 मिनट के लिए रख दें.

दलिया एक प्राकृतिक स्क्रब की तरह काम करता है. ओटमील को दूध के साथ मिलाने पर त्वचा के लिए एक बेहतरीन स्क्रबर का काम करता है. इसके अनुसार 1 टेबल स्पून दलिया और दूध लें ताकि यह गाढ़ा पेस्ट बन जाए. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं और फिर धो लें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News