Google search engine
HomeTECHNOLOGY1.Rahul Gandhi यूएस में राहुल गांधी ने की ट्रक की सवारी भारतीय...

1.Rahul Gandhi यूएस में राहुल गांधी ने की ट्रक की सवारी भारतीय मूल के ड्राइवरों का जाना हाल।

 

Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूएस में ट्रक में बैठकर वाशिंगटन से न्यूयॉर्क तक चालक तलजिंदर सिंह के साथ 190 किलोमीटर तक की यात्रा की।

Rahul Gandhi राहुल गांधी इस समय अमेरिका में है ट्रक में 190 किलोमीटर यात्रा के दौरान उन्होंने ड्राइवर तलजिंदर सिंह से रोजमर्रा की जिंदगी के बारे में जाना।

राहुल गांधी इस ट्रक चालक से पूछते हैं कि वह महीने में कितना कमा लेता है तो वह कहता है कि हर महीने वह 10 हजार डॉलर (करीब आठ लाख रुपये) तक कमा लेता है. ट्रक चालक कहता है, ‘‘अमेरिका में ट्रक चालक अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता है, लेकिन भारत में यह मुश्किल है.’

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi राहुल गांधी ट्रक में 190 किलोमीटर यात्रा के दौरान अपने अनुभव को साझा किया है उन्होंने बताया है कि अमेरिका में ट्रकों को ट्रक ड्राइवरों की सुरक्षा और आराम को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है जबकि भारत में ऐसा कुछ भी नहीं है।

राहुल गांधी की बातों को उनकी पार्टी ने एक बयान में साझा किया है राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय ट्रक चालक हमारे साथ जो सलमान की जीवन रेखा है और वह भी गरिमा पूर्ण जीवन जीने के हकदार हैं वह भारत जोड़ो में सबसे आगे हैं और उनकी प्रगति का भारत की पूरी अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Rahul Gandhiराहुल गांधी अमेरिका में ट्रक यात्रा से पहले भारत में भी एक ट्रक यात्रा कर चुके हैं यहां पर भी उन्होंने दिल्ली से चंडीगढ़ तक की ट्रक से यात्रा की थी और ट्रक ड्राइवरों का हाल जाना था

उनकी समस्याओं को सुना था अब दूसरी बार अमेरिका में भी पहुंच गए ट्रक की सवारी करने और वहां के ट्रक ड्राइवरों के रोजमर्रा की जिंदगी के बारे में जाना और राहुल गांधी अमेरिका के ट्रक ड्राइवरों की तुलना भारत के ट्रक ड्राइवरों से करते हुए कहा है

Rahul Gandhi भारत में ट्रक ड्राइवर महंगाई से लड़ रहे हैं सिर्फ अपने खर्चे ही निकाल पाते हैं किसी तरह जीवन यापन हो रहा है भारत में ट्रक ड्राइवरों का वह अमेरिका में ट्रक ड्राइवरों को सम्मान भी मिलता है और गरिमापूर्ण  जीवन व्यतीत कर रहे हैं भारतीय मूल के अमेरिका में ट्रक ड्राइवर ।

Rahul Gandhi आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी ने पिछले दिनों भारत जोड़ो यात्रा की थी।

राहुल गांधी ने 7 सितंबर को दक्षिण भारत के कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी 30 जनवरी को 136 दिन पूरे हुए हैं 136 दिनों में 14 राज्यों का सफर करते हुए श्रीनगर में राहुल गांधी ने अपनी यात्रा का समापन किया।

Rahul Gandhi कांग्रेस पार्टी के अनुसार राहुल गांधी मैं भारत जोड़ो यात्रा को भाजपा की  दिल्ली में विभाजन कारी नीतियों के खिलाफ पूरे भारत को एकजुट करने के लिए शुरू की थी।

यूएस में राहुल गांधी ने की ट्रक की सवारी

यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मोहब्बत के दुकान में खोली थी उन्होंने कहा था की हम देश में नफरत के खिलाफ मोहब्बत की दुकान खोलना चाहते हैं।

Rahul Gandhi यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए बेरोजगारी महंगाई भारत के सीमा क्षेत्र में चीन के दखल का मुद्दा भी उठाया था और राहुल गांधी ने कई बार मीडिया से ही बात करते हुए मीडिया को निशाने पर लिया था

भारत के बड़े उद्योग पतियों मुकेश अंबानी और गौतम अडानी पर भी निशाना साधा था।

Rahul Gandhi राहुल गांधी करीब 4000 किलोमीटर भारत जोड़ो यात्रा किए थे अब देखा जाएगा 2024 में इनकी भारत छोड़ो यात्रा और ट्रक में बैठकर की गई यात्रा का कितना फर्क पड़ता है 2024 के लोकसभा चुनाव में।

Rahul Gandhi भाजपा नेताओ ने राहुल गाँधी को भेजी है चिट्ठी उसमे कहा है की राहुल पर निशाना साधते हुए भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि अगर इतिहास उठाकर देखें तो आपके साथ ही हर किसी को समझ में आएगा कि आपकी मोहब्बत की दुकान की असलियत क्या है?

भाजपा नेताओं ने चार दावे भी किए। पहला- कांग्रेस के राज में ही सबसे अधिक दंगे हुए और नफरत की दुकानें सजाई गईं। दूसरा-  नेहरू-गांधी परिवार ने कांग्रेसी नेताओं के साथ किस प्रकार की बदसलूकी की।

Rahul Gandhi  तीसरा- आपके परिवार ने अपने ही रिश्तेदारों से किस प्रकार का अमानवीय बर्ताव किया और चौथा- देश की महान विभूतियों के प्रति आपके परिवार की नफरत आज भी प्रकट होती है।

चिट्ठी में सिख दंगों के अलावा के घटनाओं का जिक्र किया गया है और इसे जायज ठहराने के लिए कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News