Google search engine
HomeTECHNOLOGYiPhone vs Samsung Galaxy S24: क्या आप भी कन्फ्यूज है कि कौन...

iPhone vs Samsung Galaxy S24: क्या आप भी कन्फ्यूज है कि कौन सा खरीदें फोन?

iPhone vs Samsung Galaxy S24:यदि आप आप कंफ्यूज है कि सैमसंग गैलेक्सी s24 खरीदे या फिर आईफोन 15 प्रो मैक्स खरीदें। क्योंकि सैमसंग कंपनी ने भी जबरदस्त फीचर के साथ सस्ते दामों में आईफोन 15 प्रो मैक्स मोबाइल के जैसे फीचर्स सस्ते दामों में दिया है दोनों ही मोबाइल ब्रांडेड कंपनी के हैं आज हम आपको दोनों का कंपैरिजन बताएंगे किन कौन सा मोबाइल सबसे अच्छा है।

सबसे पहले बात करेंगे इन दोनों मोबाइल्स के प्राइस के सैमसंग गैलेक्सी s24 अल्ट्रा 9999 की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उपलब्ध है।और आईफोन 15 प्रो मैक्स की भारत में कीमत 159900 है शुरुआती कीमत।

परफार्मेंस में कौन है आगे?

सैमसंग गैलेक्सी s24 अल्ट्रा स्नैपड्रैगन 8th जेनरेशन 3 प्रोसेसर से लैस जबकि आईफोन 15 प्रो मैक्स में a17 प्रो बायोनिक चिप मिलता है दोनों प्रोसेसर इस वक्त सबसे पावरफुल है और सबसे हैवी एप्स को भी छुट्टियों में मैंने कर सकते हैं गैलेक्सी s24 अल्ट्रा 12 जीबी राम के साथ आता है जबकि आईफोन 15 प्रो मैक्स मैं थोड़ी कम है सिर्फ 8GB ही मिलती है हालांकि इससे परफॉर्मेंस पर कोई खास फर्क देखने को नहीं मिलता है दोनों फोंस के बेस मॉडल 256 जीबी स्टोरेज के साथ आते हैं।

किसका कैमरा है सबसे जबरदस्त ?

कैमरा की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी s24 अल्ट्रा में एक कार्ड रियर कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा व्हाइट सेंसर और 3X ऑप्टिकल जूम के साथ 10 मेगापिक्सल का तेल फोटो सेंसर मिलता है इस बार सैमसंग में सिर्फ टेली फोटो सेंसर में एक बड़ा डेट किया है हालांकि कंपनी बेहतर नहीं तो ग्राफी का दावा कर रहे हैं जो अब ए आई का उसे करके कम रोशनी बेहतरीन फोटो ले सकता है कंपनी के मुताबिक ए नाइस को कम करने और वीडियो में स्टेब्लिसशन लेने का काम करेगी।

Samsung Galaxy S24
Samsung Galaxy S24

अगर आईफोन की बात करें तो आईफोन में सिर्फ ट्रिपल रियर कैमरा ऑफर कर रहा है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा व्हाइट सेंसर और 12 एक्सेल का ताली फोटो सेंसर मिलता है दोनों कैमरा के मामले में तगड़े है लेकिन अल्ट्रा मॉडल एक बड़े सेंसर के साथ आता है।

iPhone
iPhone

यह भी पढ़ें:-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News