Google search engine
HomeTECHNOLOGYDiabetic control: lयदि आप चाहते हैं आपको ना हो शुगर,अगर हो गया...

Diabetic control: lयदि आप चाहते हैं आपको ना हो शुगर,अगर हो गया है तो कैसे रहे कंट्रोल, तो खाने में सामिल करें ये चीजें

Diabetic control:डायबिटीज एक ऐसी बीमारी है जिसमें लगातार डाइट का ख्याल रखना बेहद जरूरी हो जाता है।

Diabetic control:इस बीमारी में लो कार्ब और लो कैलोरी वाले फूड्स का सेवन करना चाहिए जिसके मेटाबोलिज्म के बाद शरीर में शुगर की मात्रा न बढ़े।तोरई का सेवन करने से ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है। साथ ही इंसुलिन के प्रोडक्शन को भी बेहतर बनाने में मदद कर सकती है।तोरई में कैलोरी और कार्ब्स की मात्रा बिल्कुल कम होती है, इसलिए डायबिटीज के मरीजों के लिए ये एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Diabetic control: If you want not to have sugar, if it happens then how to control it, include these things in your diet.
Diabetic control: If you want not to have sugar, if it happens then how to control it, include these things in your diet.

तोरई पेप्टाइड्स और एल्कलॉइड्स से भरपूर है जो कि शुगर मेटाबोलिज्म को तेज करने में मदद कर सकती है। ये आपके शरीर में इंसुलिन के प्रोडक्शन को नियमित करने के साथ शुगर मेटाबोलिज्म को तेज करती है। तोरई, फाइबर का विशाल भंडार है, जो भूख को नियंत्रित करने, क्रेविंग को रोकने और वजन बढ़ने को नियंत्रित करने में सहायता करती है।

यह गूदेदार हरी सब्जी फाइटोन्यूट्रिएंट्स से भरपूर होती है जिसमें हाइपोग्लाइसेमिक गुण होते हैं, जो भोजन के बाद ब्लड शुगर के स्तर को अचानक बढ़ने से रोकती है। इस प्रकार से तोरई पाचन, चयापचय और इंसुलिन कार्यों को उत्तेजित करती है और मधुमेह को नियंत्रण में रखने में मदद करती है।

यह भी पढ़ें:-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News