Google search engine
HomeLIFESTYLEHow To Get Fair Skin :- गोरा होने के घरेलू नुस्खे.

How To Get Fair Skin :- गोरा होने के घरेलू नुस्खे.

How to get fair skin:-आज के युग में कौन नहीं चाहता है गोरा होना हर कोई चाहता है लड़का हो या लड़की सब चाहते हैं कि वह खूबसूरत दिखें और स्किन गोरी हो जाए।
आप चिंता ना करें आज हम कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जो करेंगे जिसमें पैसा भी नहीं लगेगा कोई एकदम आसान घरेलू उपाय है आज हम अपने लेख के माध्यम से गोरा होने के सरल उपाय बताएंगे जिन उपायों को करने से आपके स्क्रीन पर मरी हुई खाल हट जाएगी और आप सुंदर दिखेंगे।

How To Get Fair Skin
How To Get Fair Skin

गोरा होने के घरेलू नुस्खे

हल्दी और दूध:-

हल्दी और दूध को मिक्स करके उसे पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगे और लगभग आधा घंटे यूं ही लगा रहने दे इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो ले ऐसा आप लगभग एक हफ्ते करेंगे सुबह शाम यह उपाय करना रहेगा और आपका चेहरा खिलने लगेगा आप गोरे होने लगेंगे।

आलू :-

आलू में प्राकृतिक गुण है स्किन साफ करने का इसलिए आपके गोरा होने में आलू भी आपकी बहुत मदद कर सकता है आप अपने चेहरे पर दो आलू काटकर चिप्स की तरह अपने चेहरे पर इस चिप्स से मसाज करेंगे लगभग आधा घंटे ऐसा करेंगे इसके बाद आधा घंटे यूं ही रहने देंगे फिर अपने चेहरे को ठंडा पानी से धो लेंगे ऐसा आप रोजाना दिन में दो बार करेंगे एक हफ्ते में इसका रिजल्ट आपको देखने को मिलेगा आपकी स्किन में चमक आएगी आप गोरे होने लगेंगे।

मसूर की दाल:-

गोरा होने के लिए मसूर की दाल को पीसकर उसमें अंडे का जर्दा मिलकर और उसमें थोड़ा सा शहर और दही भी मिला ले और इसका एक पेस्ट बना ले और इसके बाद इसको अपने चेहरे पर लगे और कम से कम आधा घंटा तक लगा रहने दे सूखने के बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें इसका प्रयोग दिल्ली एक हफ्ते तक करें आपको इसका फायदा दिखना शुरू हो जाएगा आपकी स्किन चमकदार हो जाएगी गोरा होने में मसूर की दाल इस प्रकार कारगर साबित हो सकती है।

नींबू और टमाटर:-

गोरा होने के लिए रामबाण इलाज है नींबू और टमाटर इसमें विटामिन सी होता है विटामिन सी चेहरे पर चमक लाता है। नींबू और टमाटर के रस को निचोड़ ले और इसको अच्छी तरह से मिक्स करके अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए इसके बाद इसको सूखने दे आधा घंटे बाद चेहरे को गुनगुने पानी से चेहरे को धो ले इस उपाय को दिन में कब से कम एक बार अवश्य करें एक हफ्ते में आपकी स्किन गोरी हो जाएगी।

आंवला:-

गोरा होने के लिए यदि आप आंवले का सेवन करते हैं तो आपके चेहरे में निखार आएगा और आपकी स्किन साफ होगी , स्किन साफ करने के लिए आंवले को किसी भी रूप में खा सकते हैं अवल को अचार के रूप में ही खा सकते हैं प्रतिदिन आंवला खाने से आपका चेहरा साफ होने लगेगा इसलिए आंवला गोरा होने में बेहद कारगर होता है।

दूध :-

एक अंडा ले और उसे फोड़ कर उसमें से निकलने वाले रस को एक किसी बर्तन में रख ले और उसमें थोड़ा सा शहर डालकर अच्छी तरह से मिले और इसमें थोड़ी सी चीनी भी डाल ले और इसको अच्छी तरह से मिलने के बाद थोड़ी देर के लिए इसको रख दें इसके बाद इसको अपने चेहरे पर लगे इसके बाद हल्के हाथों से अपने चेहरे पर मसाज करें या किसी से करवा ले

खीरा और तरबूज:-

गोरा होने में खीरा और तरबूज बेहद ही कारगर साबित होते हैं तरबूज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर चेहरे पर मालिश करें और खीर और तरबूज को एक मिक्सर में डालकर रस निकालने और इसमें थोड़ा सा नींबू मिलाएं। बने हुए ब्रेस्ट को चेहरे पर लगे और थोड़ी देर सूखने दे गुनगुने पानी से चेहरे को धो ले तीन-चार दिन में ही आपको रिजल्ट देखने को मिलेगा आपके चेहरे पर निखार आएगा और आपके रंग गोरा होने लगेगा।

Reed more….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News