Google search engine
HomeIndiaPM Modi: मोदी का दीवाना हुआ चीन

PM Modi: मोदी का दीवाना हुआ चीन

PM Modi:भारत के खिलाफ बयानबाजी करने वाले चीन ने हाल के वर्षों में पहली बार भारत का लोहा माना है। चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने PM मोदी की तारीफ करते हुए लिखा है कि भारत एक आत्मविश्वास से भरा देश है जो अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ रहा है। ग्लोबल टाइम्स में फुडन यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज के डायरेक्टर झांग जियाडोंग ने लिखा है कि भारत आर्थिक और सामाजिक विकास के साथ-साथ कूटनीति के क्षेत्र में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Pm Modi
Pm Modi

PM Modi:भारत अब नेरेटिव बनाने और उसे विकसित करने में ज्यादा सक्रिय हो गया है। जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली है, उन्होंने अमेरिका, जापान, रूस और अन्य देशों और क्षेत्रीय संगठनों के साथ भारत के संबंधों को बढ़ावा देने के लिए मल्टी अलायनमेंट स्ट्रेटेजी की वकालत की है।

भारत

ने इकोनॉमिक डिवेलपमेंट और सोशल गवर्नेंस में बढ़िया रिजल्ट हासिल किए हैं। भारत की पावर स्ट्रेटेजी सपने से हकीकत की ओर बढ़ गई है। इसकी अर्थव्यवस्था ने गति पकड़ ली है। इस बीच नई दिल्ली ने भी अर्बन गवर्नेंस में प्रगति की है। यहां धुंध अभी भी गंभीर है, लेकिन विमान से उतरते वक्त पहले जो गंध महसूस होती थी, वह अब गायब हो गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News