Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर जिले में भीषण ट्रेन हादसा 4 की मौत

Bihar Train Accident:दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बुधवार रात को बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इस हादसे में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Bihar Train Accident:एसी थ्री टियर के कम से कम दो डिब्बे पलट गए, जबकि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा रात नौ बजकर 53 मिनट पर हुआ। 23 कोच वाली 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बुधवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई थी और इसे करीब 33 घंटे की यात्रा के बाद कामाख्या पहुंचना था।

Bihar Train Accident: 4 killed in horrific train accident in Buxar district of Bihar
Bihar Train Accident: 4 killed in horrific train accident in Buxar district of Bihar

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, ‘भयावह दृश्य है। यहां की जनता ने जिस प्रकार से राहत बचाव कार्य में सहयोग किया वह सराहनीय है। यहां के लोगों ने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं, जिलाअध्यक्ष को जानकारी दी। परिचालन की व्यवस्था को सुदृढ़ करने में रेलवे कर्मचारी लगे हुए हैं। जांच पड़ताल चल रही है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि रेलवे ने तत्परता दिखाई है और स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव के कामों में पूरी मदद की है। रेलवे ने सभी यात्रियों को गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया है। जो घायल हैं उनका इलाज जारी है और उन्हें 50 हजार रुपए दिए जा चुके हैं। 4 में से 2 मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए दिए गए हैं और बाकी 2 के परिजन जब आएंगे तो उन्हें भी राशि दे दी जाएगी। मुझे बिहार के मुख्यमंत्री पर दुख हुआ कि उन्होंने कहा कि ये मेरा काम नहीं है रेल का है… मैं उन्हें कहूंगा कि खैरात ना बांटे।”

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रघुनाथपुर में कामाख्या-बाउंड नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद बहाली कार्य और बचाव कार्यों का निरीक्षण किया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में हाताहत हुए लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर लोक जनशक्ति पार्टी(राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, “ये घटना बेहद दुखद है… मैं घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि रेलवे प्रशासन जल्द से जल्द इस मामले की जांच करवाकर दोषियों पर कार्रवाई करेगा ताकि भविष्य में इस तरह की घटना से बचा जा सके।”

 

Leave a Comment