Google search engine
HomeAutomobileBill Gates: अमीर लोग दिल खोलकर करें दान |

Bill Gates: अमीर लोग दिल खोलकर करें दान |

Bill Gates:माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने कहा कि है कि अमीर देश को ज्यादा से ज्यादा पैसा प्रगतिशील देश को दान करना चाहिए। जिससे दुनिया में असमानता मिटाने में मदद मिलेगी।

दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स ने ने अपने जीवन में दिल खोल के खूब पैसा कमाया इतना ज्यादा पैसा कमाया की दुनिया में इसे ज्यादा अमीर सिर्फ तीन लोग ही हैं चौथे नंबर पर खुद बिल गेट्स अमीरी के मामले में आते हैं इन्होंने अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स के साथ मिलकर बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की स्थापना की और दोनों पति-पत्नी मिलकर सामाजिक कार्यों में जुट गए ।

Bill Gates
Bill Gates

Bill Gates: ने दावोस में आयोजित हुई वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम बैठक में कहा है कि अमीर देश को ज्यादा से ज्यादा पैसा उभरते हुए देशो को दान करना चाहिए इससे दुनिया में आसमानता कम होगी । 1 साल पहले उन्होंने रेडिट प्लेटफार्म पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि जो लोग ज्यादा अमीर है उनसे ज्यादा टैक्स लिया जाना चाहिए।

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक बिल गेट्स भी टॉप 5 दौलतमंदो की लिस्ट में आते हैं उनके पास 141 अरब डॉलर की संपत्ति है उन्होंने कहा है कि अमीर देशों, कंपनियों, और व्यक्तियों को बड़ा दिल दिखाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Latest News